Closing Ideas for LIC Agents

By | July 19, 2020

Closing Ideas for LIC Agents – 6


Closing Ideas for LIC Agents in Hindi
सर के लिए हेल्मेट और जीवन के लिए LIC बीमा

Closing Ideas for LIC Agents in Hindi
Closing Ideas for LIC Agents

Closing Ideas for LIC Agents – एक दिन एक LIC बीमा एजेन्ट एक मीटिंग अटेंड  करके अपने घर जा रहे थे। रास्ते में ट्राफिक पुलिस ने बाईक रोककर उन्हें साइड में खड़ा किया। और लाइसेन्स मांगा, उन्होंने लाइसेन्स दिखाया तो ट्राफिक पुलिस ने पूछा : “ मोटर साइकल चलाने वालों को हेल्मेट पहनकर ही ड्राईविंग करने का कानून है, क्या आपको पता नहीं है ? “

LIC बीमा एजेन्ट ने बड़े आदर से कहा : “भाई साहब ! पता है पर हेल्मेट पहनने की आदत नहीं है इसलिए अक्सर भूल जाता हूं। ” ट्राफिक पुलिस ने कहा : “ 300 रुपये हेल्मेट न पहनने की पेनल्टी के भर दीजिए तो आगे से हेल्मेट पहनना आपको याद रहेगा।

बीमा एजेन्ट ने अपनी भूल स्वीकार करते हुए पेनल्टी के 300 रूपये भर के उसकी रसीद ले ली और ट्राफिक पुलिस वाले से पूछा : हेल्मेट क्यों पहनना जरूरी है?
देखिए भाईसाहब! यह हम सब की सुरक्षा के लिए ही कानून बना है। ऐक्सिडेन्ट में सर न फूट जाए इसलिए हेल्मेट पहनना बहुत जरूरी है।

LIC बीमा एजेन्ट ने पुलिसवाले से कहा : “ साहब , हमें अपनी सलामती के लिए हेल्मेट पहनना चाहिए। यह बात तो समझ में आ गयी पर क्या आप से एक सवाल पूछ सकता हूं? जिस बाइक वाले ने हेल्मेट न पहना हो आप उसे पकड़ते हैं , उससे जुर्माना लेते हैं वह मैं समझ गया, पर क्या आपने अपने जीवन की सुरक्षा और परिवार की सुरक्षा के लिए हेल्मेट पहना है? क्या आपने अपने जीवन एवं परिवार की सुरक्षा के लिए LIC बीमा पॉलिसी ली है?

LIC बीमा एजेन्ट की बात सुनकर ट्रैफिक पुलिस वाले ने कहाः “ भाई आप कोई LIC के बीमा एजेन्ट लगते हो। ” एजेन्ट ने कहा : “ हां , भाईसाहब ! मैं LIC बीमा एजेन्ट हूं । ‘ ट्रैफिक पुलिस वाले ने भी खुश होते हुए कहा : “ हां , भाईसाहब ! मेरे पास दो लाख रुपये की LIC बीमा पॉलिसी है। LIC एजेन्ट ने कहा : “ भाईसाहब ! आपने अपने जीवन और परिवार की सुरक्षा के लिए हेल्मेट पहना है पर वह ISI मार्कवाला नहीं है, आपकी LIC बीमा पॉलिसी आपके पूरे परिवार को संपूर्ण सुरक्षा दे सके ऐसी नहीं है। ट्राफिक पुलिस ने LIC बीमा एजेन्ट से पूछाISI मार्कवाला इंश्योरेंस कैसे ले सकते हैं? ‘ ‘LIC बीमा एजेन्ट ने उन्हें सारी बातें समझाई , उसके बाद ट्राफिक पुलिस ने पांच लाख रूपये का बीमा करवाया।

यह भी पढ़ें » LIC Selling Objection Tips – 5

अगर आप बीमा पॉलिसी के बारे में पूरी बातें ग्राहक को अच्छी तरह समझाएँ तो वह ज्यादा पैसों का बीमा करवाने के लिए तैयार हो जाता है।

Source by – IOE (Mukesh Joshi)



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *