LIC जीवन अक्षय 6 के रहे चंद दिन !

By | July 17, 2016

LIC की जीवन अक्षय 6, 30 नवम्बर 2017 को बंद हो चुकी है,तथा अब यह प्लान नए ब्याज दर 6.50% से 8% में आ चुकी है।

LIC की जीवन अक्षय 6, 30 नवम्बर 2017 को बंद हो चुकी है,तथा अब यह प्लान नए ब्याज दर 6.50% से 8% में आ चुकी है।

एल आई सी जीवन अक्षय 6

एल आई सी जीवन अक्षय 6

Very Very Important जरूर पढ़िए! LIC की जीवन अक्षय 6, 30 नवम्बर 2017 को बंद हो चुकी है, तथा अब यह प्लान नए ब्याज दर 6.50% से 8% में आ चुकी है। यह LIC कीं एक बहुत ही शानदार पोलीसी है जीवन अक्षय 6 जिसमे एक ही बार पैसे देने होते है (One Time) और उसके बाद सारी उम्र गारंटीड पेंशन यानी हर महीने या हर तीन महीने या हर 6 महीने या हर साल ( जैसी आपकी इच्छा/option) ब्याज मिलता रहेगा पूरे भारतवर्ष में जीवन अक्षय 6 पॉलिसी की शानदार Sale हो रही है , क्योंकि आज की डेट में बैकं का ब्याज 6% और जीवन अक्षय 6 का ब्याज 6.50% से 8% तक है , जोकि आज से पहले कभी नही हुआ जैसे की अभी बैकं का ब्याज 6% के आसपास है और LIC की जीवन अक्षय 6 का ब्याज 6.50% से 8% के आसपास है। आने वाले वर्षो में बैंक का ब्याज कम होना है, मानो की 5 वर्ष के बाद

ब्याज बैंक में ब्याज केवल 4% रह जाएगा लेकिन ‘जीवन अक्षय 6‘ लगातार इसी Rate पर ब्याज यानि 6.50% से 8% तक देती रहेगी। भारत एक विकसित देश की तरफ बढ़ रहा है और किसी भी विकसित देश में ब्याज 2% से ज्यादा नहीं है और हमारे देश में भी अगले 15/20 सालो में ब्याज 2% से ज्यादा नहीं रहने वाला है , लेकिन उस Condition में भीजीवन अक्षय 6” 6.50% से 8% तक ब्याज देगी , क्योंकि इसमे उम्र भर की गारांटी है। जहां आज की डेट में कोई भी बैंक या अन्य संस्था 5 से ज्यादा की FD नही बनाती है, निवेश नहीं करती है , वहा LIC की केवल एक ही पालिसी यानी जीवन अक्षय 6 उम्र भर की गारांटी दे रही है,और ये पालिसी सरकार कभी भी बंद कर सकती है/Withdraw कर सकती है,जीवन अक्षय 6, 30 नवम्बर 2017 को इसके ब्याज दर कम हो चुके है। तथा अब यह प्लान नए ब्याज दर 6.50% से 8% में आ चुकी है। इस पोलिसी के बाद LIC नई योजना जीवन अक्षय 7 के रूप में निकालेगी जिसका ब्याज दर 5.5% या इससे कम हो सकता है।
इसलिये मेरा आपसे अनुरोध है की इसमे Invest करने का मौका ना गवाएं। अधिक जानकारी के लिए आप मुझे सीधे 09891009400 (B.N.PANCHOLI )
पर संपर्क कर सकते हैं


LIC JEEVAN AKSHAY 6 OLD READY RECKONER

LIC JEEVAN AKSHAY 6 NEW READY RECKONER

LIC JEEVAN AKSHAY 6 OLD READY RECKONER

इस योजना की अन्य जानकारी

सार्वजनिक क्षेत्र की जीवन बीमा कंपनी एलआईसी अपनी गारंटीड पेंशन देने वाली योजना जीवन अक्षय 6 को 30 नवम्बर 2017 को बंद करने जा रही है। फिलहाल बाजार में यह एकमात्र ऐसी निवेश योजना है जिसमें दशकों तक आकर्षक एवं गारंटीड रिटर्न की पेशकश की जा रही है। ऐसे में जो लोग लंबी अवधि तक ऊंची ब्याज दरों का फायदा उठाना चाहते हैं वह जीवन अक्षय 6 योजना में निवेश कर सकते हैं।

क्या है योजना

एलआईसी की इस एकमुश्त निवेश योजना में निवेश के अगले महीने से पेंशन का प्रावधान है। फिलहाल इस योजना में विभिन्न शर्तों के साथ करीब 7% से 8% का सालाना रिटर्न मिल रहा है। यदि कोई 40 वर्षीय व्यक्ति दस लाख रुपए जमा करता है तो वह अगले महीने से 6000 रुपए प्रतिमाह से अधिक आय प्राप्त कर सकता है। इस योजना में मिलने वाली आय को तिमाही, छमाही अथवा सालाना आधार पर लिया जा सकता है। यह निश्चित आय जिंदगी भर मिलती रहेगी। निवेशक की मृत्यु के बाद उसका नामिनी भी इस आय को प्राप्त कर सकता है। यदि वह इसके लिए इच्छुक नहीं है तो एकमुश्त रकम के भुगतान का प्रावधान है। हालांकि एलआईसी की वय वंदना योजना में आठ फीसद ब्याज मिल रहा है लेकिन यह सिर्फ वरिष्ठ नागरिकों के लिए ही है।

क्यों लेनी चाहिए यह योजना

नोटबंदी के बाद पूंजी बाजार में गिरावट का दौर चल रहा है। अब बैंकों की FD पर ब्याज 6% के स्तर पर आ गया है। आने वाले दिनों में इसमें और गिरावट देखी जा सकती है। SBI,PNB और BANK OF BARODA ने अपने बचत खाते पर ब्याज घटाकर 3.5 फीसद कर दिया है। आने वाले दिनों में अन्य बैंक भी इस दिशा में कदम उठा सकते हैं। यदि वैश्विक स्तर की बात करें तो विकसित देशों में ब्याज दरें दो फीसद से भी कम हैं। जापान और स्वीडन में तो बैंक में पैसे जमा करने पर ग्राहक को सालाना 0.5 फीसद तक उल्टा भुगतान और करना पड़ता है। घरेलू बाजार की बात करें तो RBI की नीतिगत दर (REPO) छह फीसद पर आ गई है जो पिछले करीब सात साल का न्यूनतम स्तर है। मौजूदा आर्थिक परिदृश्य में देखें तो ब्याज दरों में आगे भी नरमी का रुख दिख रहा है।

लघु बचत पर ब्याज घटा

सरकार अब लघु बचत योजनाओं पर ब्याज दरों में लगातार कटौती कर रही है। अब PPF, NSC और RD जैसी लघु बचत योजनाओं में ब्याज की तिमाही आधार पर समीक्षा की जा रही है। एलआईसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जिन लोगों ने जीवन अक्षय योजना में 1995 में निवेश किया था उन्हें सालाना 12 फीसद रिटर्न देना पड़ रहा है जिसका भुगतान लंबे अरसे तक करना है। ब्याज दरों में नरमी के रुख को देखते हुए ही जीवन अक्षय 6 योजना को बंद किया जा रहा है। ऐसे में जिन लोगों को कोई संपत्ति बेचने अथवा रिटायरमेंट से एकमुश्त रकम मिली है उनके लिए लंबी अवधि तक निश्चित रिटर्न हासिल करने के लिए जीवन अक्षय 6 उपयोगी योजना है। आने वाले दिनों में निवेश का ऐसा मौका शायद ही मिल पाए।

LIC JEEVAN AKSHAY 6 READY RECKONER-2

LIC JEEVAN AKSHAY 6 READY RECKONER-2

दो खबरों पर जरा नजर डालिए।

(1) 12 हजार करोड़ रुपये की मालियत वाले रेमंड ग्रुप के मालिक विजयपत सिंघानिया पैदल हो गए। बेटे ने पैसे-पैसे के लिए मोहताज कर दिया।
(2) करोड़ों रुपये के फ्लैट्स की मालकिन आशा साहनी का मुंबई के उनके फ्लैट में कंकाल मिला। विजयपत सिंघानिया और आशा साहनी, दोनों ही अपने बेटों को अपनी दुनिया समझते थे।

पढ़ा-लिखाकर योग्य बनाकर उन्हें अपने से ज्यादा कामयाबी की बुलंदी पर देखना चाहते थे। हर मां, हर पिता की यही इच्छा होती है। विजयपत सिंघानिया ने यही सपना देखा होगा कि उनका बेटा उनकी विरासत संभाले, उनके कारोबार को और भी ऊंचाइयों पर ले जाए। आशा साहनी और विजयपत सिंघानिया दोनों की इच्छा पूरी हो गई। आशा का बेटा विदेश में आलीशान जिंदगी जीने लगा, सिंघानिया के बेटे गौतम ने उनका कारोबार संभाल लिया, तो फिर कहां चूक गए थे दोनों। क्यों आशा साहनी कंकाल बन गईं, क्यों विजयपत सिंघानिया 78 साल की उम्र में सड़क पर आ गए। मुकेश अंबानी के राजमहल से ऊंचा जेके हाउस बनवाया था, लेकिन अब किराए के फ्लैट में रहने पर मजबूर हैं। तो क्या दोषी सिर्फ उनके बच्चे हैं..? अब जरा जिंदगी के क्रम पर नजर डालें। बचपन में ढेर सारे नाते रिश्तेदार, ढेर सारे दोस्त, ढेर सारे खेल, खिलौने..। थोड़े बड़े हुए तो पाबंदियां शुरू। जैसे जैसे पढ़ाई आगे बढ़ी, कामयाबी का फितूर, आंखों में ढेर सारे सपने। कामयाबी मिली, सपने पूरे हुए, आलीशान जिंदगी मिली, फिर अपना घर, अपना निजी परिवार। हम दो, हमारा एक, किसी और की एंट्री बैन। दोस्त-नाते रिश्तेदार छूटे। यही तो है शहरी जिंदगी। दो पड़ोसी बरसों से साथ रहते हैं, लेकिन नाम नहीं जानते हैं एक-दूसरे का। क्यों जानें, क्या मतलब है। हम क्यों पूछें..। फिर एक तरह के डायलॉग-हम लोग तो बच्चों के लिए जी रहे हैं। मेरी नजर में ये दुनिया का सबसे घातक डायलॉग है-‘हम तो अपने बच्चों के लिए जी रहे हैं, बस सब सही रास्ते पर लग जाएं।’ अगर ये सही है तो फिर बच्चों के कामयाब होने के बाद आपके जीने की जरूरत क्यों है। यही तो चाहते थे कि बच्चे कामयाब हो जाएं।


कहीं ये हिडेन एजेंडा तो नहीं था कि बच्चे कामयाब होंगे तो उनके साथ बुढ़ापे में हम लोग मौज मारेंगे..? अगर नहीं तो फिर आशा साहनी और विजयपत सिंघानिया को शिकायत कैसी। दोनों के बच्चे कामयाब हैं, दोनों अपने बच्चों के लिए जिए, तो फिर अब उनका काम खत्म हो गया, जीने की जरूरत क्या है। आपको मेरी बात बुरी लग सकती है, लेकिन ये जिंदगी अनमोल है, सबसे पहले अपने लिए जीना सीखिए। जंगल में हिरन से लेकर भेड़िए तक झुंड बना लेते हैं, लेकिन इंसान क्यों अकेला रहना चाहता है। गरीबी से ज्यादा अकेलापन तो अमीरी देती है। क्यों जवानी के दोस्त बढ़ती उम्र के साथ छूटते जाते हैं। नाते रिश्तेदार सिमटते जाते हैं..। करोड़ों के फ्लैट की मालकिन आशा साहनी के साथ उनकी ननद, भौजाई, जेठ, जेठानी के बच्चे पढ़ सकते थे..? क्यों खुद को अपने बेटे तक सीमित कर लिया। सही उम्र में क्यों नहीं सोचा कि बेटा अगर नालायक निकल गया तो कैसे जिएंगी। जब दम रहेगा, दौलत रहेगी, तब सामाजिक सरोकार टूटे रहेंगे, ऐसे में उम्र थकने पर तो अकेलापन ही हासिल होगा। इस दुनिया का सबसे बड़ा भय है अकेलापन। व्हाट्सएप, फेसबुक के सहारे जिंदगी नहीं कटने वाली। जीना है तो घर से निकलना होगा, रिश्ते बनाने होंगे। दोस्ती गांठनी होगी।



पड़ोसियों से बातचीत करनी होगी। आज के फ्लैट कल्चर वाले महानगरीय जीवन में सबसे बड़ी चुनौती तो ये है कि खुदा न खासता आपकी मौत हो गई तो क्या कंधा देने वाले चार लोगों का इंतजाम आपने कर रखा है..? जिन पड़ोसियों के लिए नो एंट्री का बोर्ड लगा रखा था, जिन्हें कभी आपने घर नहीं बुलाया, वो भला आपको घाट तक पहुंचाने क्यों जाएंगे..? याद कीजिए दो फिल्मों को। एक अवतार, दूसरी बागबां। अवतार फिल्म में नायक अवतार (राजेश खन्ना) बेटों से बेदखल होकर अगर जिंदगी में दोबारा उठ खड़ा हुआ तो उसके पीछे दो वजहें थीं। एक तो अवतार के दोस्त थे, दूसरे एक वफादार नौकर, जिसे अवतार ने अपने बेटों की तरह पाला था। वक्त पड़ने पर यही लोग काम आए। बागबां के राज मल्होत्रा (अमिताभ बच्चन) बेटों से बेइज्जत हुए, लेकिन दूसरी पारी में बेटों से बड़ी कामयाबी कैसे हासिल की, क्योंकि उन्होंने एक अनाथ बच्चे (सलमान खान) को अपने बेटे की तरह पाला था, उन्हें मोटा भाई कहने वाला दोस्त (परेश रावल) था, नए दौर में नई पीढ़ी से जुड़े रहने की कूव्वत थी। विजयपत सिंघानिया के मरने के बाद सब कुछ तो वैसे भी गौतम सिंघानिया का ही होने वाला था, तो फिर क्यों जीते जी सब कुछ बेटे को सौंप दिया..? क्यों संतान की मुहब्बत में ये भूल गए कि इंसान की फितरत किसी भी वक्त बदल सकती है। जो गलती विजयपत सिंघानिया ने की, आशा साहनी ने की, वो आप मत कीजिए। रिश्तों और दोस्ती की बागबानी को सींचते रहिए, ये जिंदगी आपकी है, बच्चों की बजाय पहले खुद के लिए जिंदा रहिए। आप जिंदा रहेंगे, बच्चे जिंदा रहेंगे। अपेक्षा किसी से भी मत कीजिए, क्योंकि अपेक्षाएं ही दुख का कारण हैं।

आपका शुभचिंतक

B.N.PANCHOLI

CON 9891009400

Country’s richest man Mr. Vijaypat Singhania faces trouble time living hand to mouth. Had a billions and have nothing! Jeevan. Akshay is the only son can protect the seniors happy life UR SMALL EFFORTS CAN SAVE SOMEBODY’S LIFE!!

This is why LIC’s sure shot pension is must, your other investments (mutal fund, gold, bank FD or property) can be snatched away from you BUT LIC pension is ONLY YOURS In fact children will take your care more…..

Vijaypat Singhania says son Gautam has reduced him to hand-to-mouth life – Times of India – http://toi.in/Ytp7-Y/a18ag

जीवन अक्षय 6 के बारे English में जानने के लिए यहाँ क्लिक करें !Click Here

Services that I offer

  • New LIC Policy Quotes and Completion
  • Complete guidance
  • Doorstep Premium Collection Service
  • Personalized Policy Recommendations
  • Renewal / Revival of Lapsed Policies
  • Human Life Value Calculation
  • Life Time Services

FOR MORE INFORMATION PLEASE CONTACT -:

BASPA NAND PANCHOLI

CON.9891009400

Email-basupancholi@gmail.com

Office Address:-

25,KG,Marg,Jeevan Prakash Building.

LIC of India,Branch Unit-117.

3rd floor,C.P. New Delhi-110001.

61 thoughts on “LIC जीवन अक्षय 6 के रहे चंद दिन !

  1. Pingback: LIC Vaya vandana yojana 842 - Call-9891009400-LIC Best Plan

  2. MPJAIN

    Sir,

    I wants to invest 100000/- in jeevan akshay in few days, before apply wants to as under points clarifications :
    (1) after invest the 100000/- in income tax 80ccc benifit get.
    (2) after policy take, which pension amt received.
    (3) after my death, in which amt pay by cheque to my wife ..and pension will be continue…?
    (4) after one year, if need the money, taken the loan on this policy…..
    (5) My Birth date is 22.4.1961
    pl. reply

    Regards

    Reply
  3. MPJAIN

    Sir,

    I wants to invest 100000/- in jeevan akshay in few days, before apply wants to as under points clarifications :
    (1) after invest the 100000/- in income tax 80ccc benifit get.
    (2) after policy take, which pension amt received.
    (3) after my death, in which amt pay by cheque to my wife ..and pension will be continue…?
    (4) after one year, if need the money, taken the loan on this policy…..

    pl. reply

    Regards

    Reply
  4. rakesh

    Hello my question is. … jese mere pas jeevan axay plan phle se h lekin m es plan me or money add kerna chata hu to kya ker sakta hu….for example 10 lakh ka mera phle se jeevan axay plan me invest h or ab mai esme 30lakhor invest kerna chata hu to… possible hai

    Reply
    1. B.N.PANCHOLI Post author

      Mr. Rakesh jee aap jeevan akshay 6 me kitna amount bhi deposit kar sakte h.iski koe limit nahi h. Or kitni bhi policy le sakte h.

      Reply
  5. sandeep

    Hello sir namskaar mijhe jaanna h ki kisi ki age 30 years h or vo kich nhi kmata h na ITR berta h or uske father ko retirement per 40 laks mile h to kya yh policy le sakta h … (son 30 years) ke leye or sir payment mode kya rhega balance uske father ke account se jaaneme koi problem to nhi hogi…. plzzz sir reply eariler with clearly. …..thanks sir

    Reply
    1. B.N.PANCHOLI Post author

      Mr. Sandeep jee . is plan jeevan akshay 6 ko 30 saal yaa isse upar ke sabhi log le sakte h. Aap apne pita ke 40 lakh rupye is plan me daal sakte h. Isme koe samshya nahi hai.

      Reply
  6. Bittu

    सर जी। यदि एक व्यक्ति की एक से ज़्यादा जीवन बीमा पॉलिसी होने पर कुल मिलाकर बीस लाख की पॉलिसी होती है तो इनकम टैक्स फ़ाइल एलआईसी में जमा करवानी पड़ती है या नही। जैसे – मेरे बड़े भैया का की तीन पॉलिसी है और वह हर एक साल में कुल बीमा 74930 रुपये का प्रीमियम भरते है। तो इस कंडिशन में बीस साल में वह 1498600 का प्रीमियम 20 साल में भर चुके होंगे। ओर वह एक ओर पॉलिसी 3 लाख की लेते है तो इनकम टैक्स फ़ाइल एलआईसी को देनी पड़ेगी या नही।
    धन्यवाद।

    Reply
    1. B.N.PANCHOLI Post author

      मिस्टर ,बिट्टू जी आप बिलकुल गलत शोच रहे हैं।ऐसा कुछ भी नहीं करना पड़ता है।ओर आप कितनी भी पालिसी ले सकते हैं।

      Reply
  7. Bittu

    सर । मुझे यह जानना था कि अभी 2018 में जीवन अक्षय का ब्याज 6.15 % हुआ है। लेकिन उसके बाद साल 2019 में नवंबर महीने तक यही 6.15 % ब्याज रहेगा। या ओर कम हो जाएगा। मेरा सवाल इसलिए पूछा गया कि में 2019 नवंबर महीने में 30 years की उम्र हो जाएगी।

    Reply
  8. हरीश

    सर मेरी उम्र 43 साल है अगर मैं अभी 5लाख रूपए जीवन अक्षय में इन्वेस्ट करता हु तो मुझे हर महीने कितने रूपए मिलेंगे और अगर मुझे 1साल बाद रुपए की आवश्यकता पड़ी । तो मुझे 5लाख में से कितने कितने रुपये मिलेंगे।

    Reply
    1. B.N.PANCHOLI Post author

      श्रीमान हरीश जी , हमें लिखने के लिए शुक्रिया ,आपकी डिटेल्स के अनुसार आपकी पेंशन निम्नलिखित बनती है।
      Mr. Harish ,your Annuity under
      Plan :189 (Jeevan Akshay-VI) , Age : 43
      Annuity Option :Returns of Purchase Price, Premium Budget :500000+9000(GST)
      >>> Annuity < << yearly=34400.0 half yearly=16825.0 quarterly=8325.0 monthly=2754.0 तथा इस योजना को लेने के बाद आप इसे मेडिकल कंडीशन में ही सरेंडर कर सकते हैं। इस प्लान की अतिरिक्त जानकारी के लिए इस लिंक http://licbestplan.in/licbestplan/lic-jeevan-akshay-6/ पर विजिट करें।

      Reply
  9. Bitu

    सर । जीवन अक्षय 6 बंद होने जा रही है।। ओर जीवन अक्षय 7 नई पॉलिसी आएगी। उसका ब्याज भी कम हो जाएगा। लेकिन क्या उस पॉलिसी को लेने के लिए मिनिमम उम्र 28 हो सकती है या नही।
    जीवन अक्षय 7 में मिनिमम उम्र 30 से घटाकर ओर कम करना चाहिये। ताकि कम उम्र वाले भी इस पॉलिसी का लाभ उठा सके।

    Reply
    1. B.N.PANCHOLI Post author

      मिस्टर बिट्टू, जी विचार व्यक्त करने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।
      Sir जीवन अक्षय में न्यूनतम आयु 30 ही रहेगी ,यह कम नहीं होगी। आप 30 की आयु के बाद ही इस योजना को खरीद पाएंगे।

      Reply
  10. sachin rawte

    I am 31 year old .. if I invest 1 lack …so how much many I get monthly

    Reply
    1. B.N.PANCHOLI Post author

      To,
      Mr/Mrs/Ms : sachin
      Plan : LIC Jeevan Akshay VI
      Annuity Option : [F] Annuity for life with return of purchase price on death
      Age :31
      Sum Assured : 100000
      Single Premium : 101800
      Annuity :
      Yearly : 6440
      Halfly : 3160
      Quarterly : 1565
      Monthly : 519

      Reply
  11. Hsingh

    Sir….. Mene lic se new jeevannidhi plan liya hua he ,meri age 55 year ke hone ke baad yah policy jeevan akshay 6 me convart ho jayegi or pension milne lagegito us time me jo 4% interst hoga wahi interst se mujhepension milgi , or kya me jeevan akshay-6 policy le sakta ho , kyu ki me abhi jeevan akshay -6 policy leta hoo to baad me bi mujhe lic jeevan akshay-6 se pension milne lagegi , to mere paas do policy jeevan akshay-6 ki ( 2 policy ) ho jayegi to is condision me koi problem to nahi hogi ,,

    Reply
  12. Hsingh

    Hello sir, kya policy jeevan akshay 6 ka year 2020 me interst 5% tak ho sakta he ya usse km , or policy ka new update kab tak aa sakta he ,

    Reply
    1. B.N.PANCHOLI Post author

      Kisi bhi plan ke rate of interest ka kam hona RBI REPO RATE par depend karta hai,aapne dekha hoga ki pichale 2 saalon me bank ke FD rate 6 % tak aa chuke hein ,tatha LIC ke JEEVAN AKSHAY 6 ka interest rate 6.85 to 8% hai jo age wise kam jyada hota h, future me RBI ke REPO rate kam honge ,tatha 5 se 10 saal bad FD KA RATE 4%rah jayega or LIC JEEVAN AKSHAY KA 5%, LIC PLAN JA-6 ka rate kabhi bhi kam ho sakta h,jo life time ak guaranteed pension chahte hein, wo is plan ko aaj hi purchase karen,
      Tatha sampark kren B.N.PANCHOLI CON-9891009400

      Reply
      1. Hsingh

        Sir….. Mene lic se new jeevan nidhi plan liya hua he ,
        meri age 55 year ke hone ke baad yah policy jeevan akshay 6 me convart ho jayegi or pension milne lagegi
        to us time me jo 4% interst hoga wahi interst se mujhe
        pension milgi , or kya me jeevan akshay-6 policy le sakta ho , kyu ki me abhi jeevan akshay -6 policy leta hoo to baad me bi mujhe lic jeevan akshay-6 se pension milne lagegi , to mere paas do policy jeevan akshay-6 ki ( 2 policy ) ho jayegi to is condision me koi problem to nahi hogi ,,

        Reply
  13. bitu

    सर जी । मेरी उम्र 27 साल है और मुझे तीन साल का इंतजार करना पड़ेगा यह पालिसी जीवन अक्षय लेने के लिए ओर आज के रेट में ब्याज 6 परसेंट है और यह तीन साल बाद पालिसी पर ब्याज ओर कम हो जाएगा या यह पालिसी बंद तो नही हो जाएगी सर प्लीज यह बताइये क्या हो सकता है । या फिर आने वाले दिनों में मिनिमम उम्र और कम हो जाये जीवन अक्षय की ओर से।

    Reply
    1. B.N.PANCHOLI Post author

      बिटू जी इस योजना में ब्याज तो कम हो सकता है लेकिन योजना बंद नही होगी ।इस प्लान में पेंशन शुरू होने की उम्र 30 ही रहेगी।इसके लिए आपको आपकी उम्र 30 होने तक इंतजार करना पड़ेगा।

      Reply
  14. BHAVIN KOTAK

    which is the best plan for Age 62 ? Jeevan Akshay or Pradhan Mantri Vay Vandan Yojana?

    Reply
    1. B.N.PANCHOLI Post author

      If you invest upto Rs. 750000/- than pradhan mantri vaya vandana is best.but if you invest more than 7.5 lacs so jeevan akshay is the best.

      Reply
  15. Rajesh Singh

    Pancholi JI,
    Meri age 44 years aur meri wife ki age 42 years hai,Mujhe best pension plan suggest kijiye.One time investment wala plan nahi,Yearly premium plan wali policy lena chahata hu.

    Reply
    1. M. A. Khan

      Mai jivan Akshay 6 pension plan Lena chahta hoon aur main is 500000 investment karna chahta hoon to batayeh kitna monthly pension milega

      Reply
      1. B.N.PANCHOLI Post author

        To,
        Mr/Mrs/Ms : M.A.KHAN

        Plan : LIC Jeevan Akshay VI

        Annuity Option : [F] Annuity for life with return of purchase price on death

        Age :44
        Sum Assured : 492611

        Single Premium : 500000

        Annuity :
        Yearly : 33776
        Halfly : 16494
        Quarterly : 8161
        Monthly : 2686

        Reply
  16. Hemlata

    Agar main 1 lac ki policy leti hu to
    Pension kon si age se shuru hogi
    Or per month kitna milega
    My age 34

    Reply
    1. B.N.PANCHOLI Post author

      Mrs. Hemlata your pension will be start from next month with rs.520 per month, if you invest 1lac in this plan.

      Reply
  17. Bikash parasar

    Pancholi sir mujhe koi achhi si combination plan bataye jisme mai or meri patni dono cover ho sake plz , meri age 38 hai or meri patni 26 ki hai or premium kitni hogi

    Reply
    1. B.N.PANCHOLI Post author

      To,
      Mr/Mrs/Ms : A

      Plan : Jeevan Lakshya (833)

      Age :38
      Term :25
      PPT :22
      D.A.B. : 500000
      Death Sum Assured :550000
      Basic Sum Assured :500000

      1st year Premium With TAX 3.75% :
      Yearly : 23213 (22374 + 839)
      Halfly : 11730 (11306 + 424)
      Quarterly : 5927 (5713 + 214)
      Monthly(ECS) : 1975 (1904 + 71)
      YLY Mode Average Prem/Day : 63

      After 1st year Premium With TAX 1.875% :
      Yearly : 22794 (22374 + 420)
      Halfly : 11518 (11306 + 212)
      Quarterly : 5820 (5713 + 107)
      Monthly(ECS) : 1940 (1904 + 36)
      YLY Mode Average Prem/Day : 62

      Total Approximate Paid Premium : 501887

      Approximate Return at Maturity Time :

      S.A. : 500000
      Bonus : 612500
      F.A.B. : 225000
      Total Approximate Return at Maturity Time : 1337500

      Reply
    2. B.N.PANCHOLI Post author

      To,
      Mr/Mrs/Ms : A

      Plan : Jeevan Lakshya (833)

      Age :26
      Term :25
      PPT :22
      D.A.B. : 500000
      Death Sum Assured :550000
      Basic Sum Assured :500000

      1st year Premium With TAX 3.75% :
      Yearly : 21332 (20561 + 771)
      Halfly : 10781 (10391 + 390)
      Quarterly : 5447 (5250 + 197)
      Monthly(ECS) : 1816 (1750 + 66)
      YLY Mode Average Prem/Day : 58

      After 1st year Premium With TAX 1.875% :
      Yearly : 20947 (20561 + 386)
      Halfly : 10586 (10391 + 195)
      Quarterly : 5348 (5250 + 98)
      Monthly(ECS) : 1783 (1750 + 33)
      YLY Mode Average Prem/Day : 57

      Total Approximate Paid Premium : 461219

      Approximate Return at Maturity Time :

      S.A. : 500000
      Bonus : 612500
      F.A.B. : 225000
      Total Approximate Return at Maturity Time : 1337500

      Reply
  18. manish shukla

    if i need money after 10 years then there is liquidity in jeevan akshay Plan or not

    Reply
  19. Deepak Pathak

    Sir,
    I am 37 years of age.Is jeevan akshay 6 a good plan for me if i invest about 9 to 10 lacs.

    Reply
    1. B.N.PANCHOLI Post author

      Thanks.To,
      Mr/Mrs/Ms : deepak pathak

      Plan : LIC Jeevan Akshay VI

      Annuity Option : [G] Annuity for life increasing at a simple rate of 3% p.a.

      Age :37
      Sum Assured : 1000000

      Single Premium : 1015000

      Annuity :
      Yearly : 55350
      Halfly : 27175
      Quarterly : 13488
      Monthly : 4467

      Reply
      1. Deepak Pathak

        Sir,
        One more thing i want to ask that ki lic jeevan akshay 6 plan lena theek rahega mere liye …….

        Reply
        1. B.N.PANCHOLI Post author

          Bahut achchha plan hai.3% wala option aapke lye best rahega.aap mujhe mere no par whatsapp 9891009400 kijiye.me puri detail send kr dunga.
          Thanks

          Reply
  20. Mehruddin Siddiqui

    ये प्लान है अभी और कब तक चलेगा और ज़्यादा पैसा कितना लगा सकते
    है इसने

    Reply
  21. Ajay Kumar

    Sir agar mai 2 lakh rs 5 year ke liye one time pay karta hu to mujhe quarterly kitna amount milega or kab tak milega

    Reply
  22. jitendra chaudhary

    Policy low family ke liye sahi h bus
    Wali not good for middle class
    Not better for money back policy 820

    Reply
  23. Indrajeet Chavan

    Which is the last date of jeevan akshay 6? Any updates on date?

    Reply
    1. B.N.PANCHOLI Post author

      Jaise hi RBI ka REPO rate 6.5% se down hoga LIC ka Jeevan akshay 6 withdraw kar diya jayega.ye din jaldi hi aane wala hai.

      Reply
  24. Pingback: LIC Jeevan Akshay-VI – LIC BEST PLAN,Call-9891009400,Delhi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *