LIC Objection Handling Tips

By | July 19, 2020

LIC Objection Handling Tips – 4


LIC Objection Handling Tips
LIC बीमा पॉलिसी के लिए पत्नी से पूछना पड़ेगा?

LIC Objection Handling Tips
LIC Objection Handling Tips

LIC Objection Handling Tips – एक दिन मेरा कोपॅरिशन के ऑफिस में एक अधिकारी से बीमा पॉलिसी लेने के लिए मीटिंग हुई। उन्हें बीमा करवाने के लिए काफी समझाया, जब पॉलिसी लेने की बात उनकी समझ में आ गई तब मैंने बीमा पॉलिसी का उनसे चेक मांगा तो मुझसे बोले – “ नीरज  , LIC पॉलिसी के लिए मुझे अपनी वाइफ से पूछना पड़ेगा।

अगर आप अपनी पत्नी से LIC जीवन बीमा पॉलिसी लेने के लिए पूछेगे तो क्या वह ना बोलेगी? हम भारतीय संस्कृति में पले हुए है। हमारी पत्नी के लिए पति परमेश्वर है। अगर आप अपनी पत्नी से कहोगे कि मैं मर जाऊंगा पंच महाभूत में विलीन हो जाऊंगा और इसलिए हमारी भावि आर्थिक सुरक्षा के लिए मैं LIC से बीमा पॉलिसी ले रहा हूं। अगर आपने पत्नी से पूछा तो वह कहेगी शुभ – शुभ बोलीए। मुझे आपके होते कुछ नहीं चाहिए। मैं भगवान से आपकी लंबी उम्र की दुआ मागूंगी।

हम बीमा के बारे में पत्नी को कुछ पूछते है तो वह कन्फूयज हो जाती है। उसके सामने दोनों तरह से कन्फ्यजन होता है – बीमा करवाने के लिए ‘ हां ‘ बोलू या ‘ ना ‘ ? इन दोनों में से वह जल्दी कोई निर्णय नहीं ले सकती है।

बीमा पत्नी से पूछकर नहीं करवाना है पर LIC पॉलिसी को अपनी पत्नी को उपहार में देना है। जिससे हमारे न रहते हुए परिवार को कोई तकलीफ न हो। अगर प्रेस्टीज कूकरवाले कहते है – “ जो बीवी से करें प्यार , वह प्रेस्टीज से कैसे करें इन्कार? ” तो हम भी कह सकते है – “ जो बीवी से करे प्यार, वह LIC जीवन बीमा पॉलिसी से कैसे करें इन्कार ? “

बीमा लेना चाहिए या नहीं यह अगर पूछना है तो आसपास , में पड़ोस में रहनेवाली युवा विधवा बहन से पूछना चाहिए कि बहनजी मैं मेरे परिवार की आर्थिक सलामती के लिए LIC से जीवन बीमा लूँ या नहीं ? वह तुरंत कहेगी कि भाई साहब LIC की बीमा पॉलिसी लेने में जरा सी भी देर मत कीजिए। आज ही LIC से बीमा करवाइए क्योंकि बीमा पति की मृत्यु के बाद आर्थिक रूप से पति की कमी दूर करता है। मेरे पति सबेरे हंसते – हंसते घर से निकले और शाम को कफन के साथ लाश आई। उसके बाद LIC की जीवन बीमा पॉलिसी से मुझे आर्थिक सुरक्षा मिली। आज मैं और मेरे बच्चे जीवन बीमा के कारण ही सुखी है।

यह भी पढ़ें » LIC Best Sales Tips – 3

बीमा ग्राहक को मेरी बात समझ में आ गई और उसने तुरंत दस लाख का बीमा करवाया। उसने पहले प्रीमियम का चेक मुझे तुरंत ही दे दिया ।



Source by -: IOE (Mukesh Joshi)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *