New fraud in LIC Kodad Branch Telangana

By | June 13, 2019

New fraud in LIC Kodad Branch Telangana

New fraud in LIC Kodad Branch Telangana LIC of India में अकसर छोटे fraud चलते रहते हैं लेकिन इस बार LIC में एक बहुत बड़ा fraud हुआ है। जिसमें LIC of India के Kodad branch, Suryapet district, Telangana  में 190 LIC पॉलिसी धारकों के साथ कुल मिलाकर 3 करोड़ रुपये का घोटाला यानि LIC scam हुआ है।

New fraud in LIC Kodad Branch Telangana
New fraud in LIC Kodad Branch Telangana

CBI ने भारतीय जीवन बीमा निगम के दो अधिकारियों को 190 बीमा पॉलिसियों में जाली दस्तावेजों के आधार पर मृत्यु के दावे करने तथा 3 करोड़ से अधिक की ठगी करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। जिसमें आरोपियों ने पॉलिसी धारकों के नामांकित व्यक्तियों के स्थान पर अपने परिचितों के बैंक खाते डाले थे। LIC OF INDIA  ने कहा कि जो पॉलिसी धारक जीवित थे, उन्हें एहसास भी नहीं था कि उनकी LIC पॉलिसियों से ठगों द्वारा नकली मृत्यु बीमा राशि ली जा रही है।

यह भी पढ़ेंLIC के FRAUD से कैसे बचें

LIC के अधिकारियों ने कहा कि यह घोटाला LIC Kodad branch, Suryapet district, Telangana  में 2008 से 2018 के बीच लगभग 10 साल  से चल रहा था।

LIC की एक शिकायत के आधार पर, केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने बेनोथ बीकू नाइक, सहायक प्रशासनिक अधिकारी, Gugulothu Harya, LIC के दोनों निलंबित कर्मचारियों के अलावा नौ एजेंटों और कुछ अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एलआईसी एजेंटों के खातों की भी जांच की जा रही है कि कहीं उनके खातों में तो मृत्यु दाव नहीं डाला गया है।


LIC New fraud in Kodad Branch Telangana – में जब LIC ने internal audit किया तो इस बात का खुलासा हुआ, LIC ने अपनी शिकायत में कहा, “इन दावों के तहत मृत्यु के दावों के लिए एलआईसी को फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र और  मृत्यु दावे में सहायक अन्य दस्तावेज सौंपे गए हैं।”  सीबीआई की एफ.आई.आर. में LIC एजेंटो के नाम लकी रघु चरी, ए कोंडैया, पी सुरेश, एम धना मूर्ति, टोमैटी सुरेंदर रेड्डी, भोनगिरी विजया कुमार, वंगाला सईदा चैरी, भव्या रवि और कलवकुंटिया वेंकन्ना शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : अपनी बंद LIC पोलिसी कैसे चालू करें? 

अधिकांश मृत्यु दावों को उपरोक्त लोगों द्वारा अंजाम दिया गया था। हालांकि, अधिकांश मामलों में, पॉलिसी धारक जीवित हैं और मृत्यु का दावा उनके संबंधित nominee द्वारा प्राप्त नहीं किया गया है। दावा राशि को अन्य बैंक खातों में भी जमा किया गया है। एफ.आई.आर. में आरोप कुछ अज्ञात  लोगों, LIC के दो अधिकारियों, LIC एजेंटों और उनके करीबी रिश्तेदारो पर लगाया गया है।

दोस्तों यदि आप LIC में होने वाले fraud से बचना चाहते हैं तो आप इसकी पूरी जानकारी दिए गए लिंक LIC के FRAUD से बचने के टिप्स से ले सकते हैं।

I hope “New fraud in LIC Kodad Branch Telangana” के बारे में ये जानकारी अच्छी लगी होगी, अगर हाँ तो इसे अपने सभी Friends के साथ Social media पर Share जरुर करें ताकी आपकी मदद से दुसरे लोग भी इस योजना की जानकारी को पढ़ सकें, और वो इसका लाभ ले सके, कोई ऐसी जानकारी रह गयी हो और आप जानना चाहते हो तो आपके सुझाव व प्रस्ताव स्वीकार्य हैं और नीचे दिए गए comment box में टिप्पणी भी अवश्य दें! धन्यवाद..

Summary
Review Date
Topic Name
New fraud in LIC Kodad Branch Telangana
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *